:
visitors

Total: 676741

Today: 28

खेल

खेल
top-news

A.J. Smith, winningest GM in Chargers history, dies

A.J. Smith, winningest GM in Chargers history, dies

top-news

जिम्नास्टिक्स

जिम्नास्टिक्स का इतिहास बहुत पुराना है।यह खिलाड़ी का शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बढ़ाने का अचूक माध्यम है।इस कला है जिसमें शारीरिक कूशलता, लचीलापन, धैर्य और समझदारी की आवश्यकता होती है।

top-news

खो-खो खेल का इतिहास - संक्षिप्त परिचय

खो-खो खेल में न किसी गेंद की आवश्यकता होती है, न बल्ले की। इसके लिये केवल 111 फुट लंबे और 51 फुट चौड़े मैदान की आवश्यकता होती है।खो-खो खेल का भारत से प्राचीन संबंध है क्योंकि खो-खो भारत का ही स्वदेशी खेल है परंतु विदेशों में भी बहुत ही ज़्यादा प्रचलित है।

top-news

कैरम बोर्ड खेलने के नियम

भारत में कई तरह के खेल खेले जाते हैं, कुछ घर में तो कुछ बाहर। जिनमें से एक प्रसिद्ध खेल कैरम बोर्ड है। लगभग देश के प्रत्येक घर में कैरम बोर्ड ज़रूर मिल जाएगा। कुछ वर्ष पहले जब इंटरनेट का इतना प्रभाव इतना नहीं था टेलीविज़न का प्रचार नहीं था।

top-news

एशियाई खेल- दुनिया के दूसरे सबसे बड़े बहु-खेल प्रतिस्पर्धा का संक्षिप्त इतिहास

प्रथम एशियाई खेल 4 मार्च से 11 मार्च, 1951 के दौरान आयोजित हुए थे। निर्णयों के अनुसार इन खेलों का आयोजन 1950 में होना था, लेकिन तैयारियों की देरी के चलते इन्हें वर्ष 1951 तक स्थगित करना पड़ा था।

top-news

भारतीय कुश्ती और उसके नियम...

भारतीय कुश्ती पहलवानी और पहलवान दोनों को संदर्भित करती है। भारतीय कुश्ती पारंपरिक रूप से अखाड़े में दो पहलवानों के बीच खेला जाने वाला खेल है।

top-news

हेरिटेज गेम - स्टेपू

स्टैपू एक लोकप्रिय आउटडोर गेम है जो सभी क्षेत्रों में लड़कियों द्वारा व्यापक रूप से खेला जाता है। यह आमतौर पर 6 से 12 वर्ष की आयु की लड़कियों द्वारा खेला जाता है। यह खेल पूर्व-निर्धारित क्रम में बारी-बारी से कितने भी खिलाड़ी खेल सकते हैं।

top-news

बैडमिंटन खेल का इतिहास

बैडमिंटन खेल को देश में सर्व प्रथम पूना में खेला गया था। ब्रिटिश सेना के अधिकारियों ने वर्ष 1870 के आसपास इस खेल को सीख लिया और वे इसे अपने साथ वापस इंग्लैंड ले गए।

top-news

ओलंपिक में भारत का इतिहास

India has produced successful athletes in various Olympic sports, including field hockey, shooting, wrestling, badminton, and more. Some notable Indian athletes who have achieved success.